राघव नय्यर को मलेशिया में मिला राईजिंग स्टार का अवार्ड


भोजपुरी फिल्म – हलफा मचाके गईल – से डेब्यु करने वाले राघव नय्यर को मलेशिया में हुये चौथे अंतराष्ट्रीय भोजपुरी फिल्म समारोह में राईजिंग स्टार का सम्मान दिया गया। रोचक प्रयोग है। यह भोजपुरी फिल्म दुसरी भोजपुरी फिल्मों की बंधी-बंधायी परिपाटी का पालन नहीं करती। कहानी और किरदारों में नयापन है। राघव की खास बात यह है कि वे अपनी भूमिका से लोगों का दिल जीत लेते हैं। क्वालालम्पुर में आयोजित इस अंतराष्ट्रीय पुरस्कार समारोह में जब भोजपुरी सिनेमा के तमाम दिग्गज स्टारों के बीच पुरस्कार देने के लिये राघव को स्टेज पर बुलाया गया तो इस राईजिंग स्टार का तालियों की तेज गड़गड़ाहट के बीच स्वागत किया गया। राघव की एंट्री एक सुपरस्टार की तरह हुयी। भोजपुरी इंडस्ट्रीज ने यह कहना शुरु भी कर दिया कि राघव में एक सुपरस्टार के गुण हैं। उनके रवैए और इरादों में पैनापन है।

स्टेज पर पहुंचे राघव नय्यर ने इस अवार्ड के पाने पर पूरी भोजपुरी इंडस्ट्रीज का आभार जताया और कहा कि आज मुझे जो प्यार इस इंडस्ट्रीज से मिल रहा है सबका मैं आभारी हूं। एक अवार्ड आपको काफी जिम्मेदारी देता है। उन्होने हल्फा मचा के गईल के निर्माता रमेश नय्यर, निर्देशक प्रेमांशु सिंह के साथ साथ अवार्ड के आयोजक याशी फिल्म्स के अभय सिन्हा जी का भी आभार जताया। इस अवार्ड समारोह में भोजपुरी मेगास्टार मनोज तिवारी, भोजपुरी सुपरस्टार रविकिशन ,दिनेशलाल यादव निरहुआ, पवन सिंह,कृष्णा अभिषेक, अरविन्द अकेला कल्लू, रितेश पांडे, मधु शर्मा, समीर आफताब, मोनालिशा, आम्रपाली दुबे,, पायल रोहतगी, शिविका दिवान, श्यामली, राकेश मिश्रा, वितरक निशांत सहित निर्देशक प्रेमांशु सिंह, अनंजय रधुराज सिंह, अवधेश मिश्रा ने मुख्य रुप से सिरकत किया। सबने याशी फिल्म्स के अभय सिंहा की इंस इंटरनेशनल भोजपुरी फिल्म अवार्ड के लिये तारीफ की। यह चौथा इंटरनेशनल भोजपुरी फिल्म अवार्ड समारोह है । इसके पहले दुबई, मारीशस, लंदन में यह अवार्ड समारोसफलता पूर्वक हो चुका है।

इस अवसर पर भोजपुरी सिनेमा में योगदान देने वाले कुछ विशिष्ठ अतिथियों का सम्मान भी किया गया। साथ ही सवेश्रेष्ठ फिल्मों और कलाकारों तथा टेक्निशियनों का सम्मान भी किया गया। इस समारोह में मलेशिया सरकार के और भारत के कुछ अतिविशिष्ठ अतिथि भी शामिल हुये।


(शशिकांत सिंह)

Leave a Reply