जय सिंह के लिए नया सवेरा है वांटेड , पवन सिंह को मानते हैं आयडियल


अपने अभिनय कला से मुकम्मल स्थान बना चुके हरफन मौला अभिनेता जय सिंह के लिए नया सवेरा के सामान है ब्लॉक बस्टर भोजपुरी फिल्म वांटेड. जी हाँ, हालिया प्रदर्शित बिहार, झारखण्ड में वांटेड ने सफलता का परचम लहराते हुए पिछले छः से नौ महीने में भोजपुरी बॉक्स ऑफिस के सभी रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया है. इस फिल्म के सुपर डुपर हिट होने से खल अभिनेता जय सिंह ने एक नई पहचान बनाई है. केंद्रीय भूमिका में पवन सिंह लाजवाब अभिनय से एक बार फिर साबित कर दिये हैं कि वे बॉक्स ऑफिस के रीयल बादशाह हैं. साथ ही जय सिंह ने जीवंत अभिनय करके सिनेप्रेमियों का दिल जीत लिया है. यह अलग बात है की जय सिंह इस फिल्म की सफलता का पूरा पूरा क्रेज पावर स्टार पवन सिंह को देते हुए कहते हैं कि बधाई पूरी टीम को तो है ही लेकिन जो मेहनत सेट पर पवनजी, सुजीत कुमार सिंह व जसवंत कुमार ने किया है इसके लिए वे बधाई के पात्र हैं. इसके पहले भी पवन सिंह की कई सफल फिल्मों का एक भाग जय सिंह रह चुके हैं, जिनमें सरकार राज, सत्या, ओढनिया कमाल करे, रंग दे प्यार के रंग में, रंगबाज राजा आदि हैं. जय सिंह की आने वाली फिल्में हैं अरविन्द चौबे की मै नागिन तू सपेरा, ललित शुक्ला की मेरी जान तिरंगा है, देवेंद्र तिवारी की मैंने उनको सजन चुन लिया.
उल्लेखनीय है कि श्री जे सोहरता प्रोडक्‍शन बैनर तले बड़े कैनवास पर निर्मित की गई फ़िल्म वांटेड के निर्माता जसवंत कुमार निर्देशक सुजीत सिंह ने फिल्म वांटेड का निर्माण किया है. फिल्म के लेखक वीरू ठाकुर हैं, तथा संगीतकार छोटेबाबा ने मधुर संगीत तैयार किया है.
गौरतलब है कि अभी हाल ही में जय सिंह ने देवभूमी देहरादून में पवन सिंह की फिल्म मैंने उनको सजन चुन लिया की शूटिंग पूरी की है. खुशी फिल्म्स एंड इन्टरटेनमेंट के बैनर तले बन रही फिल्म मैंने उनको सजन चुन लिया एक पारिवारिक ड्रामा फिल्म है, जिसमें दर्शकों के फुल इंटरटेनमेंट का ध्यान रखा गया है. फिल्म के निर्माता बुच्ची सिंह, एसपी चौधरी व अजय कुमार चौधरी है. फिल्म का निर्देशन कर रहे हैं सिनेमाटोग्राफर से निर्देशक बने देवेन्द्र तिवारी पहली बार किसी फिल्म का निर्देशन किये हैं. निर्देशक संजय श्रीवास्तव निर्माता मुकेश गुप्ता की फिल्म राजा की शूटिंग रांची में कर रहे जय सिंह ने ना की वांटेड की टीम को बल्कि पूरे भोजपुरी बिरादरी को बधाई दी है.


(रामचन्द्र यादव)

Leave a Reply