बिहार के कलकारों को अब दिल्‍ली मुंबई जाने की जरूरत नहीं


नये सिंगर बिहार से ही रिलीज करा सकेंगे अपने गाने रू हंसराज

पटना रू राजधानी पटना के राजीव नगर में आज अभिनेत्री अक्षरा सिंह और बिग बॉस फेम हरियाणवी डांसर सपना चौधरी ने कहा कि अब बिहार और झारखंड के नये कलाकारों को अपने गानों के अलबम रिलीज कराने के लिए दिल्‍ली दृ मुंबई जाने की जरूरत नहीं है। क्‍योंकि भोजपुरी संगीत के क्षेत्र में अग्रणी कंपनी वेब ने फ्युचर विज के साथ मिलकर अपनी शाखा का विस्‍तार पटना में किया है। अब कलाकार सीधे पटना ऑफिस से संपर्क कर अपना अलबम रिलीज करा सकते हैं। इससे उन प्रतिभाशाली कलाकारों को बाहर जाकर पैसा खर्च नहीं करना पडे़गा और न ही दलालों के चक्‍कर में पड़ने की जरूरत पड़ेगी।

पूर्व कला संस्‍कृति मंत्री व लोकप्रिय गीतकार विनय बिहारी ने कहा कि वेब म्‍यूजिक और फ्युचर विज ने एक बेहतर शुरूआत की है। हमलोगों की समय में ये सुविधा नहीं थी, जिससे मुंबई जा कर संघर्ष करना पड़ा था। मगर मुझे अब बहुत खुशी हो रही है कि बिहार के प्रतिभाशाली लोगों को एक शानदार प्‍लेटफॉर्म मिल रहा है। वहीं, वेब म्‍यूजिक के हंसराज और फ्युचर विज के नीरज कुमार दृ दीपक कुमार ने संयुक्‍त रूप से कहा कि हमारा मकसद उन नये सिंगरों को बिहार में एक ऐसा मंच देना है, जो यहां से वे अपने गानों को रिलीज कर सकें। इस‍के लिए उन्‍हें दिल्‍ली- मुंबई की खाक न छाननी पड़े और वे किसी गलत आदमी के झांसे में पड़कर अपना नुकसान न करवा लें।

उन्‍होंने कहा कि ऐसा बहुत बार देखा गया कि नये कलाकारों से उनके गानों को रिजील करने के नाम पर कई फर्जी कंपनियां पैसे ऐंठ लेती है, मगर उनका कोई काम नहीं करती है। इन्‍हीं लोगों से प्रतिभाशाली कलाकारों के गाने व कैसेट को बचाने लिए आज हमने पटना में भी अपनी एक शाखा खोली है। उन्‍होंने कहा कि बिहार में एक से बढ़कर एक कलाकार हैं, जो आर्थिक वजहों से मुंबई का रूख नहीं कर पाते हैं और अपनी कला का सशक्‍त मंच पर प्रदर्शित नहीं कर पाते हैं। उन्‍होंने कहा कि वेब म्‍यूजिक और फ्युचर विज ऐसे लोगों को एक मौका दे रही है, ताकि वे अपने अंदर छुपी प्रतिभा को पहचाने और अपने शहर से ही उसे दुनिया भर में प्रदर्शित करें।

इस दौरान पहली बार बिहार आईं बिग बॉस फेम हरियाणवी डांसर-एक्‍टर सपना चौधरी ने इस म्‍यूजिक कंपनी की शुरूआत की सराहना की। उन्‍होंने कहा कि वेब म्‍यूजिक और फ्युचर विज ने मिलकर पटना में जो नई पहल की है, उससे यहां की प्रतिभा को एक बेहतर मंच मिलेगा। एक सवाल के जवाब में उन्‍होंने कहा कि हालांकि मुझे भोजुपरी नहीं आती है, मगर मैं सीख रही हूं और मुझे मजा भी आ रहा है। संवाददाता सम्‍मेलन के दौरान आनंद मोहन पांडेय, अजीत आनंद, आलोक पांडेय, अमृता दीक्षित, अन्‍नू दुबे, प्रमोदी प्रेमी और पीआरओ रंजन सिन्‍हा भी उपस्थित रहे।


(टीम रंजन)

Leave a Reply