भोजपुरी की सबसे नायाब फिल्‍म होगी ‘लाहौर एक्सप्रेस’ : सागर सिन्‍हा

अलीशा फिल्म्स के बैनर तले भारत और पाकिस्‍तान थीम पर बनने वाली फिल्‍म ‘लाहौर एक्सप्रेस’ सबसे अलग और नया है। ऐसा दावा करते हैं फिल्‍म के लेखक – निर्देशक सागर सिन्हा। वे कहते हैं कि फिल्म का भी अपना व्याकरण होता है जिसे भोजपुरी फिल्म मेकिंग में लगातार इग्नोर किया जा रहा है। इस थीम पर आज तक जितनी भी फिल्‍में बनीं, वो या तो हीरो हीरोइन को पाकिस्तान से लाने के लिए या बंधक बने लोगो को छुड़ाने वाली थीम पर बनी, जो अब पुरानी हो चुकी है।

उन्‍होंने भोजपुरी फिल्मों पर लगातार लगते रहे अश्‍लीलता के आरोप पर कहा कि एक तरफ अश्लीलता के बोझ से दब कर दम तोड़ रही भोजपुरी इंडस्ट्रीज और दूसरी ओर हाई प्रोफ़ाइल लोगो का थियेटर तक नहीं पहुंचना यह आने वाले समय का अशुभ संकेत है। इससे बचाने की पहल के लिए एक नई शुरुआत हमने की है। बता दें कि लाहौर एक्सप्रेस उनकी दूसरी फिल्म है। इससे पहले उनकी एक कॉमेडी मूवी चोर नं0 1 भी निर्माणधीन है, जिसके गाने की शूटिंग अभी बांकी है। सम्भवतः दोनों ही फिल्मों की शूटिंग साथ ही होगी।

समखार अली द्वारा निर्मित भोजपुरी फिल्म ‘लाहौर एक्सप्रेस’ का पोस्टर डिजाईन से अलग दिखने वाला ये हिंदी लुक पोस्टर काफी चर्चा में रहा है। बहुत ही धूम धाम से मुम्बई में फिल्म लाहौर एक्सप्रेस का भव्य मुहूर्त अभी हालभी में सम्पन्न हुआ है। मुख्य अभिनेता के रूप में हासिम खान हैं जो उनके पहले फिल्म चोर नं0 1 के भी नायक थे। साथ ही ‘लाहौर एक्सप्रेस’ में अवधेश मिश्रा और अयाज़ खान की कांटे की टक्कर दिखेगी। उनका साथ देंगे उभरते खलनायक मनोज कुमार। वहीं माया यादव मां की भूमिका में होंगी। फिल्म के गीत संगीत काफी कर्णप्रिय हैं, जिसे संगीतबद्ध किया है अविनाश झा उर्फ घुंघरू ने। पार्श्व गायक आलोक कुमार के गाये गीतों से फिल्म की मुहूर्त की गई। फिल्म के पी आर ओ हैं सर्वेश कश्यप हैं।


(टीम रंजन)

Leave a Reply