पावरस्टार पवन सिंह को मिला पॉपुलर एक्‍टर का अवार्ड 12वें भोजपुरी फिल्म अवार्ड 2017 में

भोजपुरी सिनेमा के पावरस्‍टार व गायिकी के सिरमौर पवन सिंह को 12वें भोजपुरी फिल्म अवार्ड 2017 में पॉपुलर एक्‍टर का अवार्ड दिया गया। समाजसेवी विनोद गुप्ता द्वारा आयोजित इस अवार्ड समारोह में भोजपुरिया समाज के बीच पवन सिंह की लोकप्रियता और भोजपुरी सिनेमा में उत्कृष्ट योगदान के लिए उन्‍हें पॉपुलर एक्टर के अवार्ड से सम्‍मानित किया गया। पॉपुलर एक्‍टर चुने जाने पर पवन ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि लोगों ने मुझे इस काबिल समझा, इसके लिए उन्‍हें दिल से धन्यवाद देता हूं। भोजपुरिया जवार के लोग काफी दिलदार होते हैं, अगर वे एक बार दिल में बिठा लें तो फिर कभी बाहर नहीं करते हैं। मैं उन सभी का आभारी हूं, जिन्‍होंने मुझे पसंद किया है। एक कलाकार के रूप में मैं पूरी फिल्म इंडस्‍ट्री को भी धन्‍यवाद देता हूं।
उल्लेखनीय है कि गायिकी से सिनेमा की दुनिया में कदम रखने वाले पवन सिंह के सितारे इन दिनों काफी बुलंद हैं। अभी हाल ही में उन्‍होंने देश की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी भारतीय जनता पार्टी की सदस्‍यता ली है। पिछले दिनों पवन सिंह के जीवन पर आधारित भोजपुरी फिल्‍म पवन राजा रिलीज हुई है, जिसे दर्शकों ने खूब प्‍यार दिया है और बॉक्स ऑफिस पर उम्दा कलेक्शन की है। इसके पहले पवन सिंह ने त्रिदेव, पवन पुरबइया, संग्राम, जिद्दी, सरकार राज, ले के आजा बैंड बाजा ए पवन राजा, जान लेबू का, गदर, सत्या, धड़कन, चैलेंज, लूटेरे, योद्धा अर्जुन पंडित, पवन राजा समेत कई सुपरहिट फिल्में देकर लोगों के दिलों में अपनी अलग जगह बनाई है। पवन सिंह के रोमांचक अभिनय से सजी भोजपुरी फ़िल्म सइयाँ सुपरस्टार आगामी 1 दिसंबर को रिलीज होने वाली है। उसके लोहा पहलवान रिलीज की जायेगी।
विदित हो कि इसी माह नवंबर के अंतिम सप्ताह से उत्तर प्रदेश के लखनऊ सहित कई रमणीय स्थलों पर फुल एक्शनपैक्ड भोजपुरी फिल्म वांटेड की शूटिंग की जायेगी।
गौरतलब है कि जहां पवन सिंह का सबसे लोकप्रिय गाना लॉलीपॉप लागेलू भाषा के बंधन को तोड़ते हुए विश्वस्तर पर दस साल बाद आज भी देश विदेश में सभी की जुबान पर हिट है, वहीं फ़िल्म भोजपुरिया राजा का गाना ‘छलकत हमरो जवनिया’ ने 8 करोड़ और फ़िल्म सत्या का गाना ’राते दिया बुता के’ मात्र 8 महीने के अंदर 10 करोड़ व्यूज यू ट्यूब प्राप्त किये हैं। संयोग की बात है कि दोनों फिल्मों के निर्देशक सुजीत कुमार सिंह हैं।


(रामचन्द्र यादव)

Share Button

Leave a Reply